Tuesday, June 18, 2024
राजनीतीहिमाचल

प्रदेश के विकास में कामगारों की अहम भूमिका- डॉ.(कर्नल) धनीराम शंाडिलशिमला:5 जून, 2023

Spread the love

प्रदेश के विकास में कामगारों की अहम भूमिका- डॉ.(कर्नल) धनीराम शंाडिल
शिमला:5 जून, 2023
प्रदेश सरकार सभी वर्गांे विशेषकर कमज़ोर वर्ग के कल्याण व उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। कामगार प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में अधोसंरचना को सुदृढ़ करने में कामगारों का योगदान सराहनीय है।यह बात आज यहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता और श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ.(कर्नल) धनीराम शांडिल ने सैंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) तथा अन्य मजदूर संघों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।उन्होंन कहा कि हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत कामगारों को प्रदान की जा रही विभिन्न सुविधाओं से सम्बन्धित मुद्दों पर विचार करने के लिए बोर्ड में गठित कमेटी के विशेषज्ञों की जल्द बैठक बुलाई जाएगी।

इसके उपरांत हिमाचल प्रदेश सर्व विकलांग कल्याण संघ के प्रतिनिधिमंडल ने संघ के प्रधान कुलदीप सिंह के नेतृत्व में डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल से भेंट की तथा दृष्टिबाधितों की विभिन्न मांगों से उन्हें अवगत करवाया।
डॉ.(कर्नल) धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार दृष्टिबाधित व दिव्यांगजनों के प्रति संवेदनशील है तथा उनके हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है। उन्हांेने संघ की सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।बैठक में मनरेगा एंड अन्य कंस्ट्रक्शन वर्कर यूनियन के प्रधान, जोगिन्द्र महासचिव, भूपेन्द्र तथा सीटू के प्रदेश महासचिव प्रेम गौतम, सर्वविकलांग कल्याण संघ के प्रधान कुलदीप व सम्बद्ध विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *