Wednesday, July 24, 2024
राजनीतीहिमाचल

पारदर्शिता और तय नियमों के अनुसार ही चुनावों को निपटाएं कर्मचारी- आदित्य नेगीबचत भवन में प्रशिक्षण के दौरान उपायुक्त ने कर्मचारियों से की अपील

Spread the love

पारदर्शिता और तय नियमों के अनुसार ही चुनावों को निपटाएं कर्मचारी- आदित्य नेगी
बचत भवन में प्रशिक्षण के दौरान उपायुक्त ने कर्मचारियों से की अपील

शिमला, 29 अप्रैल।
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां 2 मई को नगर निगम शिमला के लिए आयोजित होने वाले मतदान एवं 4 मई को मतगणना के लिए मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि मतदान कर्मी नियमों के अनुसार मतदान प्रक्रिया को पूर्ण करें। इसके लिए चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों और नियमों का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत करने के लिए अहम प्रक्रिया है इसलिए कर्मचारी पारदर्शिता के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करें।

इससे पूर्व अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन किया। उन्होंने कर्मचारियों को महत्वपूर्ण जानकारी दी और नियमों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कर्मचारियों के विभिन्न संश्यों को दूर करते हुए विभिन्न नियमों की उचित व्याख्या भी प्रस्तुत की। उन्होंने भी सभी कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि चुनावी प्रक्रियो का तय दिशा निर्देशों के अनुरूप ही संपन्न करवाने के लिए सभी कर्मचारी तत्पर रहें। 1 मई को प्रशिक्षण के अगले चरण में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला में सुबह 11 बजे पूर्वाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान चुनावी डयूटी में तैनात दर्जनों अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *