Friday, April 19, 2024
हिमाचल

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पंचायतों में स्वच्छता अभियान आयोजितसोलन ब्यूरो:05.06.2023

Spread the love

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पंचायतों में स्वच्छता अभियान आयोजित
सोलन ब्यूरो:05.06.2023
हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष, न्यायामूर्ति तरलोक सिंह चौहान के दिशा-निर्देशानुसार आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ज़िला सोलन की 240 पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायामूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से उपस्थित लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ और धरा को हरा-भरा रखने का आग्रह किया।
यह जानकारी आज यहां ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन की सचिव आकांक्षा डोगरा ने दी।

आकांक्षा डोगरा ने इस अवसर पर ग्राम पंचायत सपरुन की राजकीय माध्यमिक पाठशाला के प्रागंण में स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया गया। उन्होंने स्वच्छता रैली की अगुवाई करते हुए सपरुन व आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान शुरू किया। उन्होंने कक्षाओं में जाकर बच्चों को स्वच्छता अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को कूड़े के व्यवस्थित तरीके से निष्पादन के बारे में भी जागरूक किया।

आकांक्षा डोगरा ने कहा कि आज ज़िला के प्रत्येक खण्ड में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए दो स्थलों का चयन किया गया था।इस अवसर पर पंचायत प्रधान, आंगनवाडी वर्कर, महिला मण्डल, युवक मण्डल, स्वयं सहायता समूह, स्वयं सेवी संस्थाएं व अन्य सभी ग्रामीण स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत सपरुन के गांव सपरुन में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत सपरुन की प्रधान रेणू देवी, उप प्रधान विक्रम मैहता, ग्राम पंचायत डांगरी की प्रधान निशा ठाकुर, उप प्रधान मदन ठाकुर, ग्राम पंचायत आंजी के प्रधान कविता, बीडीसी सदस्य ललिता और वीना वर्मा, एस.ई.बी.पी.ओ मंजुला कंवर सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों, जागृति ग्राम संगठन आंजी तथा विभिन्न गांव की महिला मण्डलों एवं ग्रामीणों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *