Wednesday, July 24, 2024
राजनीतीस्वास्थ्यहिमाचल

डॉ. शांडिल ने बसाल में मुख्यमंत्री लोक भवन तथा सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देशसोलन ब्युरो 08.04.2023

Spread the love

डॉ. शांडिल ने बसाल में मुख्यमंत्री लोक भवन तथा सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश
सोलन ब्युरो 08.04.2023
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मन्त्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने आज सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बसाल में निर्माणाधीन मुख्यमंत्री लोक भवन तथा सामुदायिक भवन का निरीक्षण किया और इनके शीघ्र निर्माण के सम्बन्ध में उचित दिशा-निर्देश जारी किए।


डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि बसाल में 30 लाख रुपए की लागत से निर्माणाधीन मुख्यमंत्री लोक भवन का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भवन के शेष कार्य के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री लोक भवन के कार्य में गुणवत्ता बनाए रखने तथा कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण से लोगों को आवश्यक सुविधाएं एक ही स्थान पर उपलब्ध होंगी।
स्वास्थ्य मन्त्री ने बसाल में लगभग 03 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन सामुदायिक भवन के कार्य का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूरा किया जाएगा।


डॉ. शांडिल ने इस अवसर पर कहा कि कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि का नियमित अनुश्रवण किया जा रहा है और इस सम्बन्ध में प्रदेश सरकार द्वारा सभी उपायुक्तों एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गत दिवस केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्री से प्रदेश को शीघ्र कोरोना बचाव वैक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित बनाने का आग्रह किया गया है।
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोरोना से बचाव के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनें तथा खांसी, जु़खाम, बुखार की स्थिति में तुरन्त समीप के स्वास्थ्य संस्थान में अपना परीक्षण एवं उपचार करवाएं।
उन्होंने इस अवसर पर जन समस्याएं सुनीं और इनके उचित निपटारे का आश्वासन दिया। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन भी दिया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत बसाल की प्रधान रिचा ठाकुर ने बसाल स्थित हेलीपैड की फेंसिंग करवाने, करोल एवं जराश गांव में नियमित जलापूर्ति और एंबुलेंस मार्ग को चौड़ा करने की मांग की।

जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, नगर निगम सोलन के पार्षद सरदार सिंह ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अंकुश सूद, ग्राम पंचायत बसाल के उप प्रधान किरण किशोर, बीडीसी सदस्य कुसुम लता, ग्राम पचांयत बसाल के पूर्व प्रधान देवेन्द्र कश्यप एवं रीता ठाकुर, स्थानीय निवासी मोहन बनाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल, तहसीलदार सोलन मुल्तान सिंह बनयाल, अन्य अधिकारी तथा स्थानीय निवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *