Friday, April 19, 2024
डेली न्यूज़

ग्राम पंचायत औच्छघाट में नशाखोरी के विरुद्ध विशेष जागरूकता शिविर आयोजितसोलन ब्यूरो:18.06.2023

Spread the love

ग्राम पंचायत औच्छघाट में नशाखोरी के विरुद्ध विशेष जागरूकता शिविर आयोजित
सोलन ब्यूरो:18.06.2023
ज़िला विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं उपमण्डलीय विधिक सेवा समिति सोलन के संयुक्त तत्वाधान में आज विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत औच्छघाट में नशाखोरी के विरुद्ध एक विशेष जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। विशेष जागरूकता अभियान की अध्यक्षता मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सोलन मोहित बंसल ने की। शिविर का शुभारम्भ हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायधीश एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से किया। उन्होंने शिविर में उपस्थित लोगों से नशाखोरी के विषय में विचार-विमर्श भी किया।


मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी मोहित बंसल ने समाज में बढ़ती नशखोरी की प्रवृति के विरुद्ध सभी लोगों को एकजुट होकर नशाखोरी की बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए आगे आने का आह्वान किय। उन्होंने कहा कि नशाखोरी को खत्म करने से एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सकेगा जिससे युवा पीढ़ी को सही दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज युवा वर्ग नशे की लत में डूबता जा रहा है। इसे रोकने के लिए हमें स्वयं व अपने परिवार से शुरुआत करनी होगी तभी हम ज़िला, प्रदेश व देश को नशे जैसी बुराई से मुक्त कर बेहतर समाज का निर्माण कर पाएंगे।
उन्होंने इस अवसर पर कहा की प्रदेश के सभी उपमण्डलों में इस प्रकार के जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा की 18 जून से 26 जून, 2023 तक ज़िला सोलन की सभी पंचायतो व स्कूलों में जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा।


इस अवसर पर उप निरीक्षक सदर सोलन सुभाष कुमार ने नशीली दवाओं के दुरूपयोग व पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में अवगत करवाया। स्वास्थ्य विभाग की डाॅ. वैशाली ने नशे से होने वाली बीमारियों व उनके बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आकांक्षा डोगरा, ग्राम पंचायत औच्छघाट की प्रधान पूनम शर्मा, उप प्रधान नरेश ठाकुर, पूर्व प्रधान सोम दत्त, महिला मण्डल औच्छघाट के सदस्य, विभिन्न स्वयं सहायता समूह के सदस्य और एल.आर संस्थान के छात्र व छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *